Business is booming.

Tik- Tok यूजर्स निराश न हो, कंपनी भारत में लेकर आ रही है नई ऐप

0 722

- Advertisement -

मद्रास हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए भारत में बेहद लोकप्रिय वीडियो ऐप्प टिकटॉक (TikTok) को गूगल ने ब्लॉक कर दिया है जिसके बाद अब यूजर्स अब प्ले स्टोर ऐप्प से टिकटॉक वीडियो ऐप्प को डाउनलोड नहीं कर पा रहे। टिकटॉक बैन होने के बाद यूजर्स काफी मायूस हो गए है, लेकिन इन यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है।

सूत्रों के अनुसार, TikTok की पेरेंट कंपनी अगले महीने भारत में ByteDance एक नया ऐप लॉन्च करने जा रही है, इसके लिए कंपनी भारत में 1 अरब डॉलर निवेश करने की तैयारी में है। ByteDance चीन का एक स्टार्टअप है जिसे दुनिया के सबसे ज्यादा वैल्यू वाले स्टार्टअप में रखा जाता है। गौर हो कि इससे पहले कंपनी ने कुछ ऐप्स के लिए भारत में 100 मिलियन का निवेश किया था, जिनमें Vigo, Helo और Tik Tok आदि शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक ByteDance भारत में जल्द एक नया वीडियो शेयरिंग ऐप लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कंपनी के टोटल 20 ऐप्स हैं जिनमें से भारत में सिर्फ तीन हैं। फिलहाल ये साफ नहीं है कि आने वाला ऐप भारत में टिक टॉक को रिप्लेस करेगा या फिर ये उससे अलग प्लेटफॉर्म होगा।

गौरतलब है कि मद्रास हाई कोर्ट के टिक टॉक बैन को लेकर आदेश के बाद कंपनी ने आफिशियल स्टेटमेंट में कहा था कि कंपनी को भारतीय न्यायिक प्रणाली पर पूरा भरोसा है। हालांकि इसके बाद कंपनी की तरफ से ये भी कहा गया कि टिक टॉक बैन भारत में फ्री स्पीच के लिए नुकसानदेह है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.