Business is booming.

पटना : कांग्रेस की ‘जन आकांक्षा रैली’ में राहुल ने दिखाया दम, मोदी और नीतीश पर जमकर बरसे राहुल

0 71

- Advertisement -

तीन दशक बाद पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में कांग्रेस की ‘जन आकांक्षा रैली’ में राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। रैली के दौरान राजद के तेजस्वी यादव सहित कांग्रेस के बड़े नेता मंच पर मौजूद रहे। हाल में हुए तीन राज्यों में विजय के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पूरे रैली के दौरान काफी उत्साहित नज़र आ रहे थे। राहुल गाँधी ने काफी जोशीले अंदाज़ में भाषण दिया और बिहार की जनता से कांग्रेस को जीताने की अपील की।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। मोदी कहते हैं कि हर आदमी को 15 लाख देंगे लेकिन यहां कोई ऐसा है जिसे मिला है। उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्ष की सरकार आने वाली है। इसके गहरे कारण हैं। मोदी जी जहां जाते हैं बड़े बड़े वादे कर जाते हैं। नीतीश जी की भी यह आदत है।

ताली बजवाने में माहिर हैं मोदी

बजट में किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीए-किसान) योजना पर चुटकी लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी किसानों को 17 रुपये प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी के नेताओं ने कहा और बीजेपी के नेताओं ने पांच मिनट धड़ाधड़ ताली बजाई। किसान के परिवार के व्यक्ति को 3।5 रुपये मोदी जी ने दिए हैं। अनिल अंबानी को आप 30 हजार करोड़ रुपये देते हैं और किसान को 3।5 रुपये देते हैं और फिर ताली बजाते हैं।

नरेंद्र मोदी ने अनिल अम्बानी को पैसे दिए

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अंनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये देती है, नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपये और विजय माल्य को 10 हजार करोड़ देती है, लेकिन हिन्दुस्तान के किसानों को साढ़े तीन रुपये देती है। मोदी सरकार का यह ऐतिहासिक फैसला है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने देशवासियों से 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन किसी के खाते में ये पैसे आए क्या? मोदी सरकार ने 17 रुपये देकर किसान का अपमान किया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रैली को संबोधित किया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज संकट के बादल गहरा रहे हैं। संविधान और संवैधानिक संस्थानों पर हमले हो रहे हैं। किसान परेशान हैं, बेरोजगारी अपने चरम पर है। यहां संगठित लूट चल रही है। मुझे उम्मीद है कि बिहार एक बार फिर प्रगति करेगा।’ रैली में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए हैं। रैली को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा, ‘मैंने सीएम बनने के बाद हमने जो सबसे पहले किया वह किसानों की कर्जमाफी। 3 मार्च तक 30 लाख किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा।

तेजस्वी ने कहा लालू यादव शेर हैं गीदड़ भभकी से डरते नहीं हैं

तेजस्वी यादव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जिम्मेदारी है कि किस तरह से सहयोगी दलों को साथ लेकर चलना है। क्योंकि सबको मिलकर बीजेपी को हराना है। इस दौरान तेजस्वी यादव मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि मेरे पिता शेर हैं। वह उनकी (बीजेपी) गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं। राजद नेता ने कहा कि लोग हमसे पूछते हैं कि आप राहुल गांधी को पीएम के तौर पर स्वीकार करेंगे। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री के योग्य हैं। वह योग्य नेता है। लेकिन उन्हें सहयोगियों को लेकर कैसे चलना है, इसकी भी उनकी जिम्मेदारी है।

 

 

 

 

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.