We Report To You

तबलीगी जमात पर बड़ी कार्रवाई, जमात से जुड़े नौ बंगलादेशी समेत दस को जेल

0 5,101

- Advertisement -

समस्तीपुर : वीजा नियमों का उल्लंघन करने के मामले में तबलीगी जमात से जुड़े नौ बंगलादेशी नागरिक समेत कुल दस लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक विकाश बर्मन ने आज यहां बताया कि सूचना के आधार पर नगर थाना क्षेत्र के धरमपुर मोहल्ला निवासी मोहम्मद इस्तेयाक के घर पर एक अप्रैल 2020 को छापेमारी की गई थी। उन्होंने बताया कि उक्त घर से नई दिल्ली के निजामुद्दीन से आये तबलीगी जमात से जुड़े नौ बंगलादेशियों को पकड़ा गया था। इसके बाद इन सभी को क्वारंटाइन के लिए समस्तीपुर शहर के एक होटल में रखा गया जहां से 14 दिनों की अवधि पूरा होने पर कल देर शाम सभी को समस्तीपुर जेल भेज दिया गया। इस मामले में गृहस्वामी मोहम्मद इस्तेयाक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार बंगलादेशियों पर टूरिस्ट वीजा के नियमों का उल्लंघन करने जबकि मोहम्मद इस्तेयाक पर विदेशियों को पनाह देने समेत अन्य गंभीर आरोप है। इस सम्बंध में समस्तीपुर नगर थाना मे कांड संख्या 76/20 दर्ज की गई है। गिरफ्तार बंगलादेशियों मे निजानूर रहमान, अब्दुल बसर,रेहानूल इस्लाम, इंदादुल हक,फहफूजुर रहमान, रूबेल सरकार, अल अमीन, नेसार अहमद,तकरबली शेख और समस्तीपुर शहर के धरमपुर निवासी मो.इस्तेयाक शामिल है।

गौरतलब है कि इससे पहले टूरिस्ट वीजा पर पटना आकर धार्मिक प्रचार करते समय दीघा एवं फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र से पकड़े गये किर्गजिस्तान, कजाकिस्तान और मलेशिया के 17 जमातियों को पुलिस ने सोमवार को बेऊर जेल भेज दिया। जेल भेजे गये जमातियों में नौ किर्गजिस्तान, एक कजाकिस्तान और सात मलेशिया के रहने वाले हैं। इन सभी के ऊपर वीजा के नियमों का उल्लंघन करने तथा पुलिस प्रशासन को जानकारी नहीं देने का आरोप है। इनमें 10 जमातियों के खिलाफ वीजा उल्लंघन के मामले में दीघा थाने में तथा सात के खिलाफ फुलवारीशरीफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

वहीं, अररिया जिले में भी वीजा के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में तबलीगी जमात के 18 विदेशी सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नौ विदेशी अररिया के जामा मस्जिद में और नौ नरपतगंज स्थित रेवाही मस्ज़िद में रह रहे थे। इन विदेशी नागरिकों में नौ मलेशियाई नागरिक और नौ बंग्लादेशी नागरिक हैं। इन लोगों के खिलाफ अररिया थाने में और नरपतगंज में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.