Business is booming.

2017 में फिल्म जगत से जुडी इन ख़बरों ने खूब सुर्खियां बटोरी

0 135

- Advertisement -

2018 दस्तक देने वाला है। 2017 को ख़त्म होने में कुछ ही दिन रह गए हैं। कब नया साल पुराना हो जाता है, पता ही नहीं चलता। हम बस यादों को समेटे आगे बढ़ते रहतें हैं। आइये देखतें हैं 2017 के यादों के बक्से में क्या है।

साल बदलते रहते हैं, पर हर साल के कुछ कंट्रोवर्सिअल घटनाक्रम टीवी,अख़बारों और सोशल मीडिया की सुर्खियां बनते हैं। 2017 भी कंट्रोवर्सिअल ख़बरों से अछूता नहीं रहा।

आइये देखतें हैं फिल्म जगत से जुडी कौन सी कंट्रोवर्सी ख़बरों में छाई रही…

1.  ह्रितिक रौशन और कंगना रनौत विवाद

इस साल बॉलिवुड में ह्रितिक और कंगना भले सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले सितारे साबित हुए, लेकिन अपनी नेगेटिव खबरों की वजह से। इसी साल आई कंगना की फिल्म ‘सिमरन’ की रिलीज़ से ठीक पहले उनके बीच की लड़ाई ने काफी भद्दा रूप ले लिया। दरअसल कंगना और रितिक के बीच विवाद ने जन्म तो पिछले साल 2016 में ही ले लिया था, लेकिन इसने तूल तब पकड़ा जब ऐक्ट्रेस एक टीवी इंटरव्यू में खुलकर रितिक रोशन पर आरोप लगाती चली गईं। अपने शानदार अभिनय के लिए तीन-तीन नैशनल अवॉर्ड जीत चुकीं कंगना का आरोप है कि पहले रितिक के साथ उनका अफेयर था, मगर बाद में जब उनका सुज़ैन (उनकी एक्स वाइफ) से तलाक हो गया तो वह पीछे हट गए। कंगना ने अपने इंटरव्यू में रितिक से रिश्ते, अपने पुराने मेल के अलावा राकेश रोशन पर भी अपने बेटे को बचाने का आरोप लगाया, जिसके बाद कइयों ने रितिक का पक्ष लिया तो कुछ कंगना की इस बेबाकी के कायल हो गए।

 

2. पद्मावती की रिलीज़ टली

पद्मावती पिछले 2 सालों से लगातार सुर्खियों में है लेकिन रिलीज की वजह से ये फिल्म पिछले 4-5 महीनों से रिलीज की वजह से फिल्म कंट्रोवर्सी का शिकार हुई। दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म ‘पद्मावती’ इसी साल 1 दिसम्बर को रिलीज होनी थी, लेकिन कॉन्ट्रोवर्सी से घिरी संजय लीला भंसाली की इस फिल्म की रिलीज़ टाल दी गई।

सेंसर बोर्ड की ओर से अब तक फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है। इस फिल्म के सेट पर जनवरी में ही जयपुर में शूटिंग के दौरान ही हमला हुआ था। स्थानीय संगठन करणी सेना के सदस्‍यों ने भंसाली को चांटा मार दिया और उनके कपड़े तक फाड़ दिए। उनका आरोप था कि भंसाली ने इस फिल्म के लिए तथ्यों से छेड़छाड़ की है। धीरे-धीरे इस मुद्दे ने इतना बड़ा रूप ले लिया कि फिल्म के विरोध में कई अन्य संगठन और कुछ नेता भी सामने आ गए। उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान और पंजाब जैसे कई राज्यों में फिल्म पर पहले से ही बैन लग चुकी है। पद्मावती की रिलीज़ को रद्द करने की मांग अब भी जारी है।

3. प्रियंका चोपड़ा


प्रियंका चोपड़ा की वजह से शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा के अफेयर की खबर एक बार फिर खबरों में आईं। प्रियंका चोपड़ा एक इंटरनेशनल टॉक शो में एक जैकेट के साथ पहुंची जिसे उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड का बताया। इस लेदर को जैकेट को उन्होंने शो पर पहना भी।खास बात ये रही कि इसी जैकेट में शाहरुख खान कई बार स्पॉट किए जा चुके हैं। यही कारण था प्रियंका का ये जैकेट काफी लंबे समय तक सुर्खियों में था।

4.सनी देओल-डिंपल कपाड़िया

लंदन में सनी देओल और डिंपल कपाड़िया को एक साथ सड़क किनारे बेंच पर बैठे नजर आए।दोनों ही एक दूसरे का हाथ पकड़े हुए थे। इसके बाद दोनों के सालों पुराने अफेयर की फिर से चर्चा शुरु हो गई और लोगों को विश्वास हो गया कि ये आज भी रिलेशनशिप में हैं।

5. सोनू निगम का अज़ान पर बयान

अजान को गुंडागर्दी करार देकर साल 2017 की सुर्खियों में रहे बॉलिवुड सिंगर सोनू निगम। दरअसल अजान की आवाज से सोनू की सुबह की नींद में खलल पड़ी और गुस्से में उन्होंने अजान (मुस्लिम मौलवियों द्वारा की जाने वाली प्रार्थना) पर ही अपना गुस्सा उतार दिया। सोनू ने इसे लेकर कई ट्वीट किए और अंत में इसे गुंडागर्दी कह डाला। उन्होंने कहा था, ‘ईश्वर सभी पर कृपा करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और आज अजान से जागा। भारत में कब तक धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा।’ इसके बाद से वह विवादों के घेरे में आ गए। हालांकि, उन्होंने ट्वीट करके यह भी कहा कि उनका बयान किसी धर्म के नहीं, बल्कि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ था। इसके बाद उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया था और कहा गया था कि सोनू निगम के सिर का मुंडन करने वाले व्यक्ति को 10 लाख रुपए इनाम दिया जाएगा। सोनू निगम ने फतवा जारी करने वालों को चैलेंज करते हुए ट्वीट किया, ‘आज 2 बजे आलिम (हाकिम आलिम) मेरे घर आएंगे और मेरा सिर शेव करेंगे। मौलवी साहब 10 लाख रुपए तैयार रखिए।’

6. अभय देओल

अभय देओल ने फेसबुक के जरिए फेयरनेस ब्रैंड को एंडोर्स करने वाले सितारों की आलोचना की। अभय ने सीधे-सीधे उन सितारों की फोटो शेयर की जिन्होंने फेयरनेस क्रीम को एंडोर्स किया है। फेयरनेस क्रीम को बढ़ावा देने और बेचने वाले विज्ञापनों का हिस्सा बनने के लिए अभय ने शाहरुख, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, शाहिद कपूर और जॉन अब्राहम की आलोचना की थी। अभय ने कहा ये सब गलत और नस्लीय हैं, आप लोगों को इस आइडिया को स्वीकार करना बंद करना चाहिए कि काली या सांवली त्वचा गोरी त्वचा से अच्छी है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.