We report to you

नीतीश कुमार : काम का मेहनताना मांगने आया हूँ , NDA को वोट दीजिये, विकास ही हमारा लक्ष्य

0 669

- Advertisement -

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लोगों से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवारों को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील करते हुए आज कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में प्रदेश ने विकास के कई कीर्तिमान स्थापित किया हैं और इन्हीं विकास कार्यो का मेहनताना मांगने आया हॅूं।

श्री कुमार ने जिले के गोराडीह प्रखंड के मुक्तापुर गांव में भागलपुर संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से पार्टी प्रत्याशी अजय मंडल के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने करीब दो दशक से प्रदेश के हर तबके के लोगों की सेवा की है और आगे भी करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य सरकार ने एक लंबे समय तक जनता के लिए काम किया है जिसके कारण लोग खुशहाल हैं।

शराबबंदी से प्रदेश के महिलाओं की तकदीर बदली

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी से प्रदेश के महिलाओं की तकदीर बदल गई है। परिवारों में खुशियां आ जाने से महिलाओं के दुख-दर्द समाप्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि गांव की महिलाएं स्वरोजगार शुरू कर आत्मनिर्भर बन रही है, वहीं स्कूल- कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है।

सरकार ने किया तेजी से किया विकास

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान राज्य के सभी हिस्सों में पक्की सड़कें, स्कूल-कॉलेज और हर गली एवं घरों को पानी, बिजली आदि सुविधाएं मुहैया कराने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य की सरकार तेजी से विकास का काम कर रही है। हर तबके के लोगों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है और किसी को भी दिक्कत नहीं होने दिया जायेगा।

श्री कुमार ने कहा कि सरकार ने समाज के सभी वर्गों के लोगों के लिए काम किया और इसके सुखद परिणाम से लोगों की स्थिति बेहतर हुई है। दलित- महादलित, पिछड़ा- अति पिछड़ा, अनुसूचित जाति- जनजाति , अल्पसंख्यक , महिलाओं और सवर्ण वर्ग के लिए सरकार कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लागू की गयी शराबबंदी के सुखद परिणाम आज पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहे हैं, वैसे ही इन कल्याणकारी योजनाओं के पूर्ण होने से उन वर्गों के सभी लोग लाभान्वित हो सकेंगे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.