Business is booming.

गाजियाबाद पुलिस ने पकड़ा 38 करोड़ रुपए का सोना

0 10

- Advertisement -

गाजियाबाद से हरिद्वार ले जाया जा रही सोने की बड़ी खेप गाजियाबाद पुलिस ने पकड़ी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक टाटा 407 को संदेह के आधार पर रोक कर चैकिंग की तो उसमें 120 किलो सोना पाया गया। टाटा 407 के चल रहे चार लोगों से जब सोने की इस खेप के बारे में पूछा गया तो वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। पुलिस ने चारों लोगों को हिरासत में लेकर कस्टम, डीआरआई और इनकम टैक्स के अफसरों को मौके पर बुलाया। दर असल लोक सभा चुनावों के दौरान देश में पकड़े गयी यह अब तक की सबसे ज्यादा कीमत की रिकवरी है। पकड़े गए सोने की कीमत 38 करोड़ रुपए है।

पुलिस सहित सभी एजेंसियां यह जानने की कोशिश कर रही हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में सोने की तस्करी के पीछे कौन लोग हैं और उनकी क्या मंशा है। सभी एजेंसियां बरामद किये गये सोने का स्रोत पता लगाने में जुटी है। लोकसभा चुनाव से पहले ये बड़ी रिकवरी है। सोने के साथ हिरासत में लिये गये लोगों में एक ड्राईवर, दो सिक्योरिटी गार्ड और एक कैशियर शामिल है।

प्राथमिक पूछताछ के दौरान हिरासत में लिये गये लोगों ने बताया कि यह सोना एक कंपनी का है और वो उसे हरिद्वार में डिलीवर करने जा रहे थे। उन्होंने सोने की सप्लाई से संबंधित कागज भी पुलिस को सौंपे लेकिन कागज संदेहास्पद थे। कागजों में 109 किलो सोने का जिक्र था। पुलिस अभी कैशियर से बरामद कागजों की सत्यता जांच रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.