Business is booming.

Bihar : NDA के 39 उम्मीदवारों की घोषणा, खगड़िया पर सस्पेंस बरकरार, शाहनवाज का टिकट कटा

0 599

- Advertisement -

बिहार एनडीए में शामिल भाजपा, जदयू और लोजपा ने संयुक्त रूप से 39 लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। 40 लोकसभा सीट वाले राज्य बिहार में एनडीए ने खगड़िया सीट को छोड़कर 39 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सीट बटवारे में खगड़िया सीट लोजपा के पाले में गयी थी।

इस सूची भाजपा का प्रमुख मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले शाहनवाज हुसैन का टिकट काट दिया गया है वहीँ पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है। रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र सीट से तो आरके सिंह को आरा सीट, अश्विनी चौबे को बक्सर, राधामोहन सिंह को पूर्वी चंपारण का उम्मीदवार बनाया गया है।


चिराग पासवान जमुई से तो हाजीपुर सीट से रामविलास पासवान की जगह उनके भाई पशुपति पारस और चंदन कुमार को नवादा से उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा कार्यालय में मंच से भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने मीडिया को संबोधित कर एनडीए के सभी उम्मीदवारों के नामों की एक-एक कर घोषणा की और बताया कि लोजपा की तरफ से खगड़िया की सीट पर अभी नाम तय नहीं किया गया है।

 

NDA Candidate List

nda list bihar

 

 

JDU के ये 17 कैंडिडेट होंगे मैदान में

जेडीयू ने अपने 17 उम्मीदवारों में जहानाबाद से चंदेश्वर चंद्रवंशी, काराकाट से महाबली सिंह, किशनगंज से महमूद अशरफ़, गया से विजय मांझी, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय मंडल, झंझारपुर से आर पी मंडल, सुपौल से दिलकेश्वर कामत, कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी, सीतामढ़ी से डॉ वरुण, गोपालगंज से आलोक सुमन, सीवान  से कविता सिंह, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, वाल्मीकि नगर से बैजनाथ महतो, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, बांका से गिरधारी यादव, नालंदा से कौशलेंद्र कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.