Business is booming.

सुपौल में बोले राहुल गाँधी, राफेल का सच सामने आयेगा, मोदी और अनिल अम्बानी को जेल जाना होगा

0 1,689

- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के सुपौल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अपने पूरे सम्बोधन में राहुल ने नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता ने चौकीदार को ड्यूटी से हटाने का मन बना लिया है। मोदी जी कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन हिंदुस्तान की जनता उन्हें इस बार पीएम नहीं बनने देगी। राफेल मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि राफेल का सच सामने आयेगा, जांच होगी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं अनिल अंबानी को सजा होगी ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुपौल लोकसभा सीट से कॉंग्रेस की प्रत्याशी रंजीत रंजन के पक्ष मे लोगों से वोट देने की अपील की। इस दौरान पूर्व मुख्य मंत्री जीतन राम मांझी , रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा ने भी जन सभा को संबोधित किया।

प्रधान मंत्री मोदी ने सिर्फ धन कुबेरों की चौकीदारी की

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ नरेन्द्र मोदी चाहे जितनी भी कोशिश कर लें लेकिन बिहार एवं देश की जनता उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनने देगी। बात खत्म।’’ उन्होंने कहा कि आजकल नरेन्द्र मोदी को देखें तो पता लगेगा कि वह कितना घबरा गये हैं। राहुल ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और कोसी में बाढ़ आई थी तब हमारी सरकार ने दो दिन के भीतर 1100 करोड़ रूपया जारी किया था और उस समय सोनिया गांधी भी आई थीं। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 के चुनाव में पूरे देश की चौकीदारी करने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने सिर्फ विजय माल्या, नीरव मोदी, अनिल अंबानी जैसे धन कुबेरों की चौकीदारी की। अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दे दिया। वहीं, 15 अमीरों के साढ़े पांच लाख करोड़ माफ कर दिये।

कांग्रेस सत्ता में आयी तो गरीबों को 6 हज़ार रुपये प्रति महीने मिलेंगे

कांग्रेस सत्ता में आयी, तो ‘न्याय योजना’ के तहत पांच करोड़ गरीब परिवारों को हर माह छह हजार रुपये देगी। किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा। एक साल में 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जायेगी। वहीं, 10 लाख युवाओं को पंचायत में रोजगार दिया जायेगा। युवाओं को व्यवसाय शुरू करने पर तीन साल तक कोई अनुज्ञप्ति नहीं लेनी पड़ेगी। राहुल ने लोकसभा एवं विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण एवं सरकारी नौकरी में भी 33 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही। कांग्रेस अध्यक्ष ने रंजीत रंजन को योग्य एवं क्षेत्र की चिंता करनेवाली उम्मीदवार बताते हुए उन्हे भारी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया।

 

Input : सुभाष चंद्रा , सुपौल

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.