Business is booming.

राष्ट्रीय खेल दिवस पर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन, युवक-युवतियों ने लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा

0 257

- Advertisement -

रोहतासः राष्ट्रीय खेल दिवस (National sports day) के मौके पर नोखा बाजार समिति के मैदान में आज दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह आयोजन अखिल विश्व गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ट नोखा और मैत्री महिला फुटबॉल क्लब की ओर से किया गया। इस प्रतियोगिता में दर्जन भर युवक-युवतियों ने भाग लिया। युवकों नें जहां 400 मीटर दौड़ में हिस्सा लिया वही युवतियों ने 200 मीटर की दौड़ लगाकर इस खास दिन को ना शिर्फ यादगार बनाया बल्कि खेल को लेकर नई पिढ़ी के सामने एक सकारात्म संदेश भी प्रस्तुत किया।

अंचलाधिकारी किशोर पासवान और थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र की गरिमामई उपस्थिति में आयोजित इस प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों को जहां पुरस्कार प्रदान किए गए, वहीं इस तरह के आयोजन को लेकर आयोजकों का भी हौसला अफजाई किया गया।

महिला टीम से रूबी ,सिम्मी राज, पिंकी, चांदनी, खुशी, निशु, अमृता पटेल, नीलम पटेल, शुभम, नीलम, निशा, संध्या, जीविका भारती, शिम्पी, जूही, सोनाली, गुड़िया,आदि ने भाग लिया। 200 मीटर दौड़ में जहां रूबी ने 1st, सिम्मी  राज ने 2nd  और पिंकी ने 3rd स्थान प्राप्त किया वहीं 400 मीटर में अभिषेक ने 1st , अभिनीत ने 2nd और अमीत कुमार ने 3rd  स्थान प्राप्त किये। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभिगियों को केशरी परिवार की तरफ से इनाम के तौर पर टी-शर्ट प्रदान किए गए।

अंचलाधिकारी किशोर पासवान ने इस तरह के आयोजन को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से बेहतर, सुन्दर और सौम्य समाज का निर्माण होता है। उन्होनों कहा कि जीवन में हर इंसान का अपना कुछ लक्ष्य होता है जो उसके लिए सर्वोपरी है। कुछ लोग पढ़-लिखकर बड़े अधिकारी बनना चाहते हैं तो कुछ लोग खिलाड़ी। यहां हर किसी का लक्ष्य अपने आप में महान है, जिसका सम्मान समाज के हर इंसान को करना चाहिए। श्री पासवान ने आयोजक मंडल को विश्वास दिलाया कि ऐसे आयोजन में वे हर तरह से साथ में हैं और हर संभव मदद भी करेंगे।

जीवन में खेल की महता पर प्रकाश डालते हुए थानाध्यक्ष नरोत्तम चंद्र ने कहा कि जीवन में किसी लक्ष्य को हासिल करना है तो सबसे पहले स्वस्थ रहना बेहद जरुरी है, क्योंकि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है और अगर मस्तिष्क स्वस्थ है तो विचार हमेसा सकारात्मक होंगे जो आपके लक्ष्य पुर्ति में सहायक होंगे और आप बेहतर समाज के निर्माण की नींव रख सकेंगे।

इस अवसर पर शहर के कई प्रबुद्ध नागरिकों के अलावे पर गोयल जी, प्रो श्याम लाल सिंह, विजय कुमार, अजय कुमार, श्री भगवान, बब्लू केशरी, अजय गुप्ता, रंजीत कुमार, राजू तिवारी,ओमप्रकाश जी आदी लोग उपस्थित थे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.