Business is booming.

गढ़ नोखा में भी भारत बंद के बहाने जारी है गुंडागर्दी

0 177

- Advertisement -

 

रोहतास: SC/ST एक्ट 1989 में संशोधन के खिलाफ SC/ST संगठनो द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया है। देश के अन्य हिस्सों की तरह नोखा में भी भारत बंद का खासा असर देखा जा रहा है। यहाँ छोटी-बड़ी सभी दुकानें और संस्थान पूरी तरह बंद हैं। दवा दूकान जैसी इमरजेंसी सेवाएँ जिन्हें आम तौर पर बंद से बाहर रखा जाता है उन पर भी बंद का असर साफ़ देखा जा सकता है। बंद को लेकर पुरे बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है। आम जन घरों में दुबके पड़े हैं तो बंद समर्थकों के वेश में गुंडा तत्व सड़कों पर उतर कर शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं।

गढ़ नोखा में भी भारत बंद के बहाने जारी है गुंडागर्दीबाजार में कई जगहों से बंद समर्थकों द्वारा जोर-जबरदस्ती किये जाने की भी खबरें आ रही हैं। बंद समर्थकों नें क़ानून की धज्जी उड़ाते हुए कई दुकानों में लूटपाट जैसी घटना को भी अंजाम दिया है। यहाँ दो गुट आमने-सामने हैं। एक गुट जो बंद के समर्थन में आक्रामक दिख रहा है दूसरा जो बंद समर्थकों के गलत रवैये से खुद की रक्षा करना चाहता है।

गढ़ नोखा में भी भारत बंद के बहाने जारी है गुंडागर्दीस्थानीय लोगों की माने तो बंद की आड़ में कुछ उपद्रवी तत्व अपनी निजी दुश्मनी भी निकाल रहे हैं और क्षति पहुंचाने पर आमादा हैं। शहर के बीचो-बीच स्थित एक मिठाई दूकान में तो बंद के बहाने कथित बंद समर्थकों ने लुटपाट तक कर डाली। हालांकि पुलिस की तत्परता से दूकान को ज्यादा नुकसान नहीं झेलना पड़ा।

गढ़ नोखा में भी भारत बंद के बहाने जारी है गुंडागर्दीबता दें हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST एक्ट 1989 में सीधे गिरफ्तारी पर रोक लगाने का फैसला किया था। कोर्ट ने कहा था कि SC/ST एक्ट के तहत दर्ज मामलों में तुरंत गिरफ्तारी की जगह शुरुआती जांच हो। कोर्ट ने कहा था कि केस दर्ज करने से पहले DySP स्तर का अधिकारी पूरे मामले की प्रारंभिक जांच करेगा और साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा था कि कुछ मामलों में आरोपी को अग्रिम ज़मानत भी मिल सकती है।

गढ़ नोखा में भी भारत बंद के बहाने जारी है गुंडागर्दीइस एक्ट में संशोधन के खिलाफ देश में दलित राजनीति करने वालों को एक मुद्दा मिल गया है जिसके तहत आज पुरे भारत में SC-ST संगठनो ने बंद का आह्वान किया है। देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगह तो प्रदर्शनों ने हिसंक रूप भी अख्तियार कर लिया है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगह रेलवे ट्रैकों को जाम कर दिया है, तो कई जगह से वाहन फूंके जाने की भी खबरें आ रही हैं। कई जगह एम्बुलेंस के परिचालन भी प्रभावित हुए हैं। कुल मिलाकर इस बंद में गुंडागर्दी का बोलबाला रहा है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.