We Report To You

पीएम मोदी का देवघर आगमन कल, स्वागत में जलेंगे एक लाख दिये, CM हेमंत सोरेन ने दिया ये निर्देश

0 11

- Advertisement -

प्रधानमंत्री मोदी कल यानी 12 जुलाई विशेष विमान से देवघर आ रहे हैं. वे दोपहर 1 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे़. इधर महिलाओं ने एम्स व एयरपोर्ट मिलने की खुशी में टावर चौक पर रंगोली बनायी. साथ ही आज शाम दीपोत्सव की तैयारी की गयी है. देवघर के टावर चौक से वीर कुंवर सिंह चौक तक एक लाख दीये जलाये जायेंगे. वहीं सीएम हेमंत सोरेन भी कल पीएम मोदी के आगमन की तैयारी जायजा लेने देवघर पहुंचे. उन्होंने पीएम मोदी सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिये हैं.

पीएम मोदी के देवघर दौरे को लेकर रविवार को एसपीजी की टीम ने देवघर एयरपोर्ट में सुरक्षा एजेंसियों के साथ हाइलेवल मीटिंग की. इस दौरान पीएम मोदी के सभी कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा के मानकों की तैयारी की समीक्षा की गयी. एसपीजी ने पीएम के रूट में सड़क किनारे और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है.12 जुलाई को पीएम 1.15 बजे देवघर पहुंचेंगे़ वह एयरपोर्ट के नये भवन का अवलोकन करने के बाद एयरपोर्ट के समीप मंच पर 1:30 बजे पहुंचेंगे और सभा काे संबोधित करेंगे.

सीएम ने तैयारी का दिया निर्देश :

पीएम के आगमन की तैयारी का जायजा लेने सीएम हेमंत सोरेन रविवार को देवघर पहुंचे. सर्किट हाउस में उन्होंने पीएम के आगमन व श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पीएम मोदी के कार्यक्रम की पुख्ता तैयारी करें, कहीं कोई कमी नहीं रहे.

साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि श्रावणी मेला 14 जुलाई से शुरू हो रहा है. कोरोना के कारण दो साल तक मेला नहीं लगा था. सुविधा, सुरक्षा, स्वच्छता व विनम्रता मेला की मूल संवेदना रहनी चाहिए, ताकि देश-दुनिया से जो भी श्रद्धालु बाबा नगरी आयें, अच्छा संदेश लेकर जायें. मेले में सुलभ जलार्पण कर सकें, इसके लिए बेहतर व्यवस्था हो.

पीएम को दी जायेगी श्याम विश्वकर्मा की टेराकोटा पेंटिंग

साहिबगंज. साहिबगंज के चित्रकार व मूर्तिकार श्याम विश्वकर्मा की टेराकोटा पेंटिंग प्रधानमंत्री मोदी को दी जायेगी. सीएम हेमंत सोरेन पेंटिंग प्रधानमंत्री को सौंपेंगे. उधर, देवघर कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा में सांसद डॉ निशिकांत दुबे पीएम मोदी का स्वागत चांदी से निर्मित बाबा बैद्यनाथ का शिवलिंग देकर करेंगे.

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.