Business is booming.

दुर्भाग्य से बचने के लिए घर में लगाएं तुलसी के पौधे

0 121

- Advertisement -

तुलसी आमतौर पर सभी हिंदू परिवारों के घरों में होती है। क्योंकि शास्त्रों के अनुसार तुलसी को पूजनीय और पवित्र माना गया है। तुलसी घर में होने से कई प्रकार के दैवीय और चिकित्सकीय लाभ प्राप्त होते हैं
घर में तुलसी का पौधा जरूर होना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार तो तुलसी को अच्छा माना ही गया है, विज्ञान में भी तुलसी के कई गुण बताए गए हैं। इसके अलावा वास्तु शास्त्र में भी तुलसी को महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तु में कहा जाता है कि तुलसी का पौधा होने से कई दोष अपने आप समाप्त हो जाते हैं।
 
आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार तुलसी के फायदों के बारे में…
1. वास्तु के अनुसार अगर आप बिजनेस अच्छा नहीं चल रहा है, तो आप पूर्णिमा के दिन तुलसी को कच्चा दूध चढ़ाएं। इससे आपके घर में बरकत होगी और बिजनेस में आ रही बाधाएं भी दूर होंगी।

2. अगर परिवार में लड़ाई होती है। परिवार के लोग एक दूसरे से बोलना पसंद नहीं करते, तो रसोई घर के पास तुलसी रखें। ऐसा करने से परिवार के लोगों में आपस में प्यार बढ़ेगा और लड़ाईयां खत्म होंगी।

3. अगर घर के बच्चे मां-बाप का कहना नहीं मानते हैं, तो पूर्व दिशा में खिड़की के पास तुलसी के पौधे को रखें। इससे बच्चे मां-बाप का कहना मानते हैं।

4. अगर घर में कोई कुवांरी कन्या है और उसके विवाह में कोई बाधा है, तो इसका उपाय भी तुलसी में छिपा है। दक्षिण-पूर्व में तुलसी को रखकर रोज जल अपर्ण करने से कन्या का विवाह जल्दी होता है।

5. अगर आपको कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो, तो पूर्व दिशा में लगी तुलसी के पत्तों को पूर्व की ओर खाने से आपको कई रोगों से राहत मिलेगी।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.