Business is booming.

Election 2019 : पटना साहिब से चुनावी रण में उतरेंगे ‘भारतीय अटल सेना’ वाले हरी जी तिवारी

0 354

- Advertisement -

Election Desk || भारत के सबसे चर्चित लोकसभा सीटों में शुमार पटना साहिब के सियासी जंग में भारतीय अटल सेना के संस्थापक रहे हरी जी तिवारी चुनावी अखाड़े में शत्रुघ्न सिन्हा और रविशंकर प्रसाद को चुनोती देंगे।

बिहार डेली से बातचीत करते हुए हरी तिवारी ने कहा कि पटना साहिब में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवारों के पास कोई एजेंडा नहीं है । पटना साहिब की जनता अब इन बयानवीर नेताओं से पीछा छुड़ाना चाहती है। राजग और महागठबंधन के उम्मीदवार पर सीधा हमला बोलते हुए तिवारी ने कहा कि पटना साहिब की जनता ने कई नेताओं को मौका दिया लेकिन जितने के बाद नेताजी ने खुद के विकास पर ज्यादा ध्यान दिया।

हरी तिवारी ने कहा कि उनका प्रमुख एजेंडा युवाओं को उनका हक दिलाने का होगा। आज का युवा लचर शिक्षा व्यवस्था के कारण बेरोजगारी का दंश झेल रहा है। इन्ही मुद्दों को लेकर वह पटना साहिब की जनता के बीच जा रहें हैं। जहाँ उन्हें जनता और ख़ास तौर पर युवाओं का सहयोग मिल रहा है।

कौन है हरी तिवारी

हरी जी तिवारी भारतीय अटल सेना के राष्ट्रीय संस्थापक हैं। मूल रूप से भोजपुर जिले से ताल्लुक रखने वाले हरी तिवारी का सियासत से पुराना नाता रहा है। हाल में चुनावी राजनीति में शामिल होने के लिए हरी तिवारी ने अपने संगठन भारतीय अटल सेना से इस्तीफा दे दिया है।

पटना साहिब लोकसभा सीट (Patna Sahib Loksabha Constituency) 

 

Patna sahib Loksabha seat Voter

पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में 1946249 वोटर हैं जिसमें 54।07 प्रतिशत पुरुष और 45।93 प्रतिशत महिला वोटर हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा 485905 वोट मिले थे और दूसरे नंबर पर कांग्रेस थी जिसने आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था उसे 220100 वोट मिले थे। जेडीयू तीसरे, आम आदमी पार्टी चौथे और समाजवादी पार्टी पांचवें नंबर पर रही थी।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.