We Report To You

CAB पर बंगाल में बवाल, रेल और सड़क यातायात पुरी तरह प्रभावित

0 108

- Advertisement -

संशोधित नागरिकता विधेयक (Citizenship Amendment Bill) को लेकर बंगाल में जारी बवाल के कारण रेल और सडक़ संपर्क टूटने की कगार पर जा पहुंचा है। उत्तर पूर्व भारत और उत्तर बंगाल से हावड़ा, सियालदह और कोलकाता स्टेशन के लिए यहां से उत्तर पूर्व व उत्तर बंगाल की ओर जाने वाली ट्रेनें शनिवार दोपहर से मालदह में जारी हिंसक विरोध के कारण जगह जगह खड़ी हैं।

कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। मालहद के भालुका रोड पर रविवार की दोपहर को हिंसक भीड़ ने जमकर हंगामा किया। प्लेटफार्म परिसर में आग लगा दी। रेलवे लाइनों को नुकसान पहुंचाया। जिसके कारण कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी। जिनमें हावड़ा-गुवाहाटी सराईघाट एक्सप्रेस, सियालदह-बामनहाट उत्तर बंगा एक्सप्रेस, अलीपुरद्वार कंचन कन्या एक्सप्रेस शामिल है। इसके अलावा अगरतला से सियालदाह से आ रही कंचनजंघा एक्सप्रेस, हल्दीबाड़ी कोलकाता सुपरफास्ट एक्सप्रेस रास्ते में अटकी हुई है।

वहीं दक्षिण और उत्तर बंगाल को जोडऩे वाले सबसे महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 34 में मालदह और मुर्शिदाबाद जिलों में कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन के कारण यातायात प्रभावित होने की जानकारी मिल रही है।इससे पहले शुक्रवार को मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में और शनिवार को मुर्शिदाबाद के कृष्णपुर स्टेशन में हिंसक भीड़ ने स्टेशनों को आग के हवाले कर दिया था। हावड़ा के सांकराईल, उलुबेडिय़ा समेत दक्षिण पूर्व रेलवे के कई स्टेशनों पर हुए हिंसक विरोध के कारण हावड़ा-खडग़पुर रेलखंड पर घंटों रेल संचालन बंद रहा।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.