Business is booming.

झांसे में मत आइयेगा पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर की जा रही है ठगी!

0 95

- Advertisement -

आये दिन अख़बारों में भारत सरकार से जुडी योजनाओं के लिए विज्ञापन आते रहते हैं। विज्ञापनों के माध्यम से ही लोग विभिन्न योजनाओं के लिए आवेदन करतें हैं। हाल ही में पेट्रोल पम्प आवंटन के लिए “जवाहर रोजगार योजना” के नाम से विज्ञापन चलाया जा रहा है। जबकि सरकार ने ऐसी किसी भी योजना को स्वीकृति नहीं दी है।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय को पता चला है कि कुछ जालसाजों ने पेट्रोलियम तथा प्राकृतिक गैस मंत्रालय के नाम से “जवाहर रोजगार योजना” नामक एक फ़र्ज़ी योजना के तहत पेट्रोल विक्रेताओं की नियुक्ति हेतु विज्ञापन जारी किया है और पेट्रोल पम्प दिलाने के नाम पर आवेदकों से अच्छी-खासी रकम भी बटोरी जा रही है।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय स्पष्ट किया है कि विक्रेताओं की नियुक्ति में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की कोई भूमिका नहीं है।

गौरतलब है कि देश की तीन तेल विपणन कंपनियां भारतीय तेल निगम लिमिटेड (आईओसीएल), भारत पेट्रोलियम निगम लिमिटेड (बीपीसीएल) तथा हिन्दुस्तान पेट्रोलियम निगम (एचपीसीएल) अपने मानकों के आधार पर स्थान का चयन कर मौजूदा मार्ग-निर्देशों के अनुसार विक्रेताओं की नियुक्ति हेतु विज्ञापन जारी करती हैं।

बहरहाल, न तो भारत सरकार ने और न ही तेल विपणन कंपनियों ने जवाहर रोजगार योजना के तहत विक्रेताओं की नियुक्ति का कोई विज्ञापन दिया है।

हम तो आपसे इतना ही कहेंगे कि किसी ऐसे विज्ञापन/ योजना पर कोई ध्यान न दें।

Source- PIB

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.