Business is booming.

बिहार : तीसरे चरण में 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग, 82 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी जनता

0 1,154

- Advertisement -

बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरणके लिए 23 अप्रैल मंगलवार को लोकसभा की पांच सीटों पर वोटिंग होगी। इन पांच सीटों पर – झंझारपुर, मधेपुरा, सुपौल, अररिया और खगड़िया क्षेत्रों में मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

इस चरण में दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव, रंजीत रंजन, पप्पू यादव, मुकेश साहनी, सरफराज आलम सहित 82 उम्मीदवारों के राजनीतिक किस्मत का फैसला होना है। मधुबनी जिले के झंझारपुर में जहां 17 प्रत्याशी हैं, वहीं सुपौल में 20, मधेपुरा में 13, अररिया में 12 और खगड़िया में 20 प्रत्याशी सहित कुल 82 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Read Also : हर्ष फायरिंग का अजीबोगरीब मामला, पहले दूल्हे ने की फायरिंग फिर दुल्हन को थमा दी बन्दूक

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा कारणों से खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के तीन विधानसभा क्षेत्रों- सिमरी बख्तियारपुर, बेलदौर एवं अलौली में सुबह सात बजे से चार बजे तक, जबकि शेष सभी क्षेत्रों में शाम छह बजे तक मतदान होगा।

आपको बता दें कि मधेपुरा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार है वहीँ बाकि के 4 लोकसभा सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला होगा।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक कुल सात चरणों में पूरा होगा। बिहार में भी लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होना है। पहले और दूसरे चरण में कुल नौ लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हो चुका है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.