Business is booming.

सिद्धू पर चला चुनाव आयोग का डंडा, मुस्लिमों से वोट मांगना पड़ा भारी, 72 घंटे का बैन

0 70

- Advertisement -

कांग्रेस के तेज़-तर्रार नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर चुनाव आयोग का चाबुक चल गया है। सिद्धू पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे का बैन लगाया है। यह रोक मंगलवार सुबह 10 बजे से प्रभावी हो जाएगी। इसके बाद अगले 72 तक घंटे सिद्धू किसी भी चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

दरअसल, बिहार के कटिहार जिले में चुनावी रैली के दौरान तारिक़ अनवर के पक्ष में वोट मांगते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने मुस्लिमो को लेकर एक बयान दिया था। सिद्धू ने कहा था कि मुस्लिम मतदाताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए एकजुट होकर मतदान करना चाहिए।

Read Also : बदज़ुबान नेताओं की लिस्ट लम्बी है, मोदी से लेकर आज़म खान की कब फिसली जुबान जानिये

सिद्धू ने कटिहार में कहा था, ‘मैं आपको चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाईयों, ये बांट रहे हैं आपको, ये यहां ओवैसी जैसे लोगों को ला के, एक नई पार्टी खड़ी कर आप लोगों का वोट बांट के जीतना चाहते हैं। अगर तुमलोग इकट्ठे हुए, एकजुट होकर वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा।’

सिद्धू के इस बयान पर कई राजनीतिज्ञों ने आपत्ति जाहिर की थी। चुनाव आयोग ने भी इसे आदर्श आचार संहिता का उलंघन माना है। साथ ही सिद्धू के इस बयान को धार्मिक भावना भड़काने से जोड़कर भी देखा गया। इसी आधार पर चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हिउए सिद्धू पर 72 घंटे का बैन लगा दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले चुनाव आयोग सीएम योगी, मायावती, मेनका गांधी और आजम खां को बैन कर चुका है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.