We Report To You

Covid 19 – कोरोना संक्रमण से बिहार में तीसरे मरीज की मौत

0 1,799

- Advertisement -

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में बंजारिया के रहने वाले कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि बंजारिया निवासी 54 वर्षीय एक कोरोना संक्रमित की पटना के नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में इलाज के दौरान मौत हो गई । उन्होंने बताया कि वह पिछले एक वर्ष से मुंह और गले के कैंसर रोग से पीड़ित थे।

श्री कुमार ने बताया कि कैंसर पीड़ित यह मरीज 20 अप्रैल को मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल (टीएमएच) से बंजरिया लौटे थे। इसके बाद 27 अप्रैल को उन्हें एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट में उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।


बिहार में इस तरह कोरोना संक्रमण से अबतक कुल तीन लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में पहले संक्रमित मरीज मुंगेर जिले के चौरंबा निवासी सैफ अली (38 वर्ष) की 21 मार्च को पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मौत हो गई थी। वह खाड़ी देश कतर से भारत आया था और किडनी रोग से पीड़ित था।

इसके बाद 17 अप्रैल को राज्य में दूसरे पॉजिटिव मरीज की भी पटना एम्स में मौत हो गई। वह वैशाली जिले का रहने वाला था। 35 वर्षीय इस व्यक्ति के 15 अप्रैल की देर शाम आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। एम्स ने उसकी मौत का कारण कोरोना पॉजिटिव और मल्टी ऑर्गन का फेल होना बताया है। उसे इंसेफ्लाइटिस के साथ मल्टीपल इंफेक्शन यानी कई संक्रमण भी थे। वह पूर्व में यक्ष्मा रोग (ट्यूबरकुलोसिस-टीबी) से भी पीड़ित रहा था। इस तरह बिहार में कोराेना संक्रमण से जान गंवाने वाले तीनों मरीज पहले से किसी न किसी गंभीर रोग से पीड़ित रहे हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.