Business is booming.

Youth of Thakurganj ने छठव्रतियों में किया पूजा सामग्री का वितरण

0 536

- Advertisement -

 लोक आस्था के महापर्व छठ में हर कोई अपनी भागीदारी निभाकर इस पर्व का हिस्सा बनना चाहता है, कोई छठ घाटों की सफाई कर अपना योगदान देना चाहता है तो कोई छठ व्रतियों की मदद कर तो कोई छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्रियों का वितरण कर छठी मइया की आराधना करना चाहता है।

यूथ ऑफ़ ठाकुरगंज (Youth of Thakurganj) ने बुधवार को हर साल की तरह इस वर्ष भी महापर्व छठ (Chath Puja 2019) के अवसर पर छठव्रत धारियों में पूजा सामग्री का वितरण किया। छठ व्रत की सामग्री लेने के लिए सुबह से ही भातडाला चौक स्थित मंदिर में लोगों की भीड़ जुट गई थी। निर्धारित समय पर छठ व्रतियों को नि:शुल्क छठ सामग्री दी गई। इस छठ पूजा सामग्री में (सूप,नारियल, कद्दू अन्नानास )आदि शामिल थीं।

वंचित लोगों की हर दुःख दर्द में सहभागी बनने का हमारा है प्रयास

पूजन सामग्री वितरण कार्यक्रम के दौरान युथ ऑफ़ ठाकुरगंज के सदस्यों ने बताया की बीते दस दिनों से सभी सदस्य इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मेहनत कर रहे थे। समिति के सदस्यों ने इ-रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर नगर में सूचना भी दी थी। साथ हीं सोशल मीडिया के जरिये भी जरूरतमंद छठ व्रतधारियों तक सूचना पहुंचाई गयी थी। क्लब का प्रयास है कि समाज के वंचित लोगों के हर दुःख दर्द में सहभागी बनें और समाज की मुख्यधारा से कटे हुए लोगों को जोड़े। इस मौके पर छठ व्रतधारियों ने युथ ऑफ़ ठाकुरगंज के कार्यो की सराहना की और कहा कि इस तरह के कार्यों से समाज में खुशहाली आती है।

See Photos

2017 से हो रहा है कार्यक्रम

आपको बता दें की 2017 से यूथ ऑफ़ ठाकुरगंज (Youth of Thakurganj) के सदस्य मिलकर छठ पूजा के मौके पर छठव्रतियों के बीच निशुल्क पूजन सामग्री का वितरण कर रहे हैं। इस शुभ कार्य के लिए सहयोग राशि भी YOT के सदस्य ही मिल-जुलकर इकठ्ठा करते हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.