Business is booming.

तीसरे चरण का मतदान खत्म, सुपौल में सबसे अधिक 62.8%, झंझारपुर में सबसे कम 56.92% फीसदी वोटिंग

मधेपुरा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार है वहीँ बाकि के 4 लोकसभा सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है।

0 1,277

- Advertisement -

बिहार में तीसरे चरण में मंगलवार को पांच लोकसभा सीटों के लिए मतदान हुआ। राज्य के साठ फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।  सुपौल में सबसे अधिक 62.8% लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

तीसरे चरण  का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। तीसरे चरण में बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 5 झंझारपुर, मधेपुरा, सुपौल, अररिया और खगड़िया लोकसभा क्षेत्रों में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

3rd phase Polling percentage (interim) in Bihar 

#Supaul- 62.8%

#Araria- 62.34%

#Madhepura- 59.12%

#Khagaria- 58.83%

#Jhanjharpur- 56.92%

इस चरण में दिग्गज समाजवादी नेता शरद यादव, रंजीत रंजन, पप्पू यादव, मुकेश साहनी, सरफराज आलम सहित 82 उम्मीदवारों के राजनीतिक किस्मत का फैसला होना है। मधुबनी जिले के झंझारपुर में जहां 17 प्रत्याशी हैं, वहीं सुपौल में 20, मधेपुरा में 13, अररिया में 12 और खगड़िया में 20 प्रत्याशी सहित कुल 82 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

मधेपुरा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार है वहीँ बाकि के 4 लोकसभा सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है।

उल्लेखनीय है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए सभी सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 11 अप्रैल को चार लोकसभा क्षेत्रों में तथा दूसरे चरण में 18 अप्रैल को पांच क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो चुका है। मतों की गिनती 23 मई को होगी।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.