Business is booming.

और 2016 के मिस वर्ल्ड का खिताब जाता है…

0 108

- Advertisement -

19 साल की स्टेफनी डेल वेले ने मिस वर्ल्‍ड, 2016 के चमचमाते ताज पर कब्‍जा जमा लिया है। स्टेफनी ने रविवार रात करीब 100 मॉडल्स को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया। मिस डॉमिनिकन रिपब्लिक यारित्जा मिगुएलीना रेयेस रमिरेज दूसरे और मिस इंडोनेशिया नताशा मैनुएला तीसरे नंबर पर रहीं।

Image Source: Twitter @MissWorldTime

 

स्टेफनी को 2015 की मिस वर्ल्ड मिरिया लालागुना ने अपने हाथों से यह ताज पहनाया।

crowning
Photo courtesy: Twitter @MissWorldTime

 

ख़िताब जीतने पर स्टेफनी डेल वेले हाथों में अपना चेहरा छुपाए खुशी से आँसू छलका रही थीं। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में दुनिया के कोने-कोने से मॉडल्स भाग लेने के लिए आती हैं। स्टेफनी ने 116 प्रतिभागियों को पछाड़ कर यह खिताब जीता है।

प्यूर्तो रिको की दूसरी मिस वर्ल्ड विजेता

स्टेफनी प्यूर्तो रिको की दूसरी मिस वर्ल्ड हैं। इससे पहले 1975 में इस देश से पहली मिस वर्ल्ड बनी थीं। भूरी आंखों और काले बालों वाली स्टूडेंट स्टेफनी डेल स्पेनिश, अंग्रेंजी और फ्रेंच भाषाएं बोल सकती हैं।

भारत को निराशा

भारत की प्रियदर्शनी चटर्जी टॉप ट्वेंटी में जगह बनाई लेकिन अंतिम दस में जगह नहीं बना पाईं। प्रियदर्शनी इस ब्यूटी कॉंटेंस्ट के क्वार्टरफाइनल में ही बाहर हो गई थीं। असम से ताल्लुक रखने वाली प्रियदर्शनी मिस वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पूर्वोत्तर की पहली सुंदरी थीं.

Photo: Twitter @Priyadarshini0
पिछले 16 साल से अब तक भारत कर रहा है इंतज़ार

आखिरी बार भारत की प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। वहीं, 1999 में युक्ता मुखी, 1997 में डायना हेडन और 1994 ऐश्वर्या राय ने यह खिताब जीता था। भारत की पहली मिस वर्ल्ड का खिताब 1966 में रीता फारिया ने जीता था।

 

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 2016 में अन्य ख़िताब जीतने वाली सुंदरियां इस प्रकार रहीं : तस्वीरें देखें… 

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.